लड़कियों के बैडरूम के लिए टिप्स

मुझे यह स्वीकार करना होगा कि जब मेरी छोटी लड़की का कमरा नर्सरी था तो यह मनमोहक था। मुझे याद है कि बैंगनी रंग की धारियों पर बैंगनी रंग की पेंटिंग और दीवार पर तस्वीरें लटकाना। लेकिन जब इसने एक छोटी लड़की के कमरे में संक्रमण किया, तो यह थोड़ी गड़बड़ हो गई।

यह रंग योजना और लेआउट में बेतरतीब लगा और इसमें निश्चित रूप से उन सभी छोटी चीजों के लिए भंडारण की कमी थी जो छोटी लड़कियों को इकट्ठा करने के लिए होती हैं। - मैं निश्चित रूप से उस बहुत लंबे दौर के बारे में भूल गया।

यहाँ कमरे मेकओवर से पहले कैसा दिखता था…

इस पोस्ट में आपकी सुविधा के लिए सहबद्ध लिंक हैं। मेरा पूरा खुलासा पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

इस कमरे में मुझे थोड़ा स्टम्प्ड किया गया था और कुछ कारणों से सामान्य से थोड़ा अधिक समय लगा था ...
  • मेरी बेटी बदल रही है। वह कुछ महीनों में 10 साल की हो जाएगी और मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि उसके बेडरूम मेकओवर के लिए हमारे द्वारा लिए गए निर्णय चले। जब वह बड़ी हो जाती है और उसके स्वाद और रुचियां बदल जाती हैं, तो मैं ट्वीक और बदलावों के साथ ठीक हूं, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि बड़े फैसले, यानी बड़े टिकट आइटम, उसके किशोरावस्था में तब तक ठीक-ठाक रहे, जब तक वह अपने दम पर न हो जाए। ।
  • इस कमरे का लेआउट कायरतापूर्ण है। दीवार की बहुत जगह नहीं है, इसलिए हमें फर्नीचर के साथ रचनात्मक होना पड़ा।
  • वह रंग से प्यार करती है, इसलिए मैं इसमें बहुत कुछ शामिल करना चाहती थी, लेकिन इसे कालातीत तरीके से करती हूं।

छोटे लड़की BEDROOM से छोटी लड़की BEDROOM

उसके कमरे के लिए एक डिजाइन का पता लगाने के लिए, मैं अनिवार्य रूप से सटीक रूपरेखा के माध्यम से चला गया, जो मैं अपने पाठ्यक्रम के अंदर सिखाता हूं, स्टाइल योर वे होम, क्रम में…

  • उसकी शैली समझ लो
  • उन तत्वों और रंगों की सूची बनाएं, जो इस स्थान में दिखाई देंगे, और
  • एक लेआउट बनाएं जिसमें उन सभी चीजों के लिए जगह शामिल हो जो वह अपने कमरे में करना पसंद करती है।
इस योजना के लागू होने से यह निर्णय लेना आसान हो गया कि हम जिन वस्तुओं में निवेश कर रहे थे, उनकी अंतरिक्ष में दीर्घायु होगी।

आज मैं आपके साथ इस सुंदर परिवर्तन को साझा करना चाहता हूं, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं लड़कियों के बेडरूम की सजावट में बदलाव के लिए कुछ स्मार्ट फैसले साझा करना चाहता हूं ताकि आप अपने बजट का सर्वश्रेष्ठ बना सकें और उन्हें बढ़ने से शुरू न करना पड़े।

हम कवर करने जा रहे हैं ...
  • रंग चुनना
  • वॉल आर्ट जिसे वह आसानी से बदल सकती है
  • एक बेडरूम लेआउट ढूँढना जो अब और भविष्य में नब्ज बनाता है
  • उत्पाद संसाधन के मामले में कुछ विशिष्ट अपनी आंख पकड़ा

स्मार्ट जीनोम BEDROOM के लिए बहुत लंबा होगा

आपके लड़की के बिस्तर के लिए चुनने वाले रंग
एक बच्चे के बेडरूम के लिए रंग चुनना बहुत मजेदार हो सकता है क्योंकि आप अपने घर के बाकी हिस्सों के रंग पैलेट के बाहर अच्छी तरह से जा सकते हैं।

लेकिन एक आम गलती जो लोग किसी बच्चे के बेडरूम के लिए रंगों का चयन करते हैं, वे रंग योजना के साथ बहुत बोल्ड या थोड़ा पागल हो जाते हैं। - इससे चीजों को बदलना मुश्किल हो जाता है क्योंकि आपका बच्चा बड़ा हो जाता है और वास्तव में कबूतर-छेद आपको एक ऐसे विषय में बदल देता है जिसे बदलना मुश्किल है।

इसलिए वास्तव में बोल्ड होने के बजाय, उन रंगों का चयन करें जिन्हें वह प्यार करती है और उन रंगों की बोल्ड छाया का उपयोग करती है। फिर उन रंगों का वास्तव में हल्के रंगों का उपयोग करें जो अधिक दृश्य स्थान लेते हैं जैसे दीवारें, बिस्तर, फर्नीचर आदि।
समाधान: उसके पसंदीदा रंगों के विभिन्न रंगों का उपयोग करें
मेरी बेटी को चमकीले रंग पसंद हैं जैसे कि पिंक, फ़िरोज़ा, बैंगनी और पीला। इसलिए हमने उसके बेड के पीछे फोकल पॉइंट के रूप में उन सभी रंगों के साथ बड़े पैमाने पर हटाने योग्य पुष्प वॉलपेपर का उपयोग किया।

>> आप सीखना चाहते हैं कि आप जिस रंग पैलेट से प्यार करते हैं उसे कैसे बनाएं, भले ही आपके घर में रंग हों या नहीं आप बदल नहीं सकते हैं? मेरे पाठ्यक्रम, कलर मेड क्लियर के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

फिर हमने उसके पूरे कमरे में वॉलपेपर से रंगों के विभिन्न रंगों को खींचा।

हमने दीवारों को रखा और सफेद ट्रिम किया, लेकिन उसकी छत को गुलाबी रंग की एक हल्की छाया में चित्रित किया। इसने हमें ओवरबोर्ड जाने के बिना एक टन रंग जोड़ने की अनुमति दी।

हमने उसके बिस्तर पर फ़िरोज़ा का एक पॉप और उसके कॉर्क बोर्ड की दीवार के फ्रेम को जोड़ा, और कमरे के उस तरफ कुछ रंग लाने के लिए उसके अलमारी के दरवाजे के लिए फ़िरोज़ा का एक हल्का प्रकाश छाया चुना।

उसके सामान, दीवार की कला और पोम-पोम के पर्दे में एक ही रंग को अलग-अलग रंगों में दोहराया जाता है।

यह बहुत आसान हो सकता है, क्योंकि यह आसान हो सकता है

उसकी दीवारों पर रखी गई चीजें आपकी बेटी के व्यक्तित्व और रुचियों को दर्शाने वाले मुख्य तरीकों में से एक हैं। चूंकि उन रुचियां जल्दी से बदल जाएंगी, आपके द्वारा चुनी गई दीवार कला को आसानी से बदलने की जरूरत है (और बैंक को तोड़ना नहीं)।

इससे पहले कि हम इस कमरे में बदलाव करते, मेरी बेटी ने अपनी दीवारों पर चीजों को टैप करना शुरू कर दिया। - मैंने अचानक खुद को अपने पिताजी के शब्दों को दोहराते हुए सुना ... "दीवारों पर टेप न करें, यह दीवार को बर्बाद कर देता है!"

लेकिन वह अपनी कला को प्रदर्शित करना पसंद करती है, जो अभी उसके लिए एक मुख्य रुचि है, और मैं उसे नए बच्चों के जॉय मैकइंटायर के ब्लॉक में प्रदर्शित करने की स्वतंत्रता देना चाहती हूं जैसे मैंने किया। - ठीक है, ठीक है, उसके पोस्टर शायद हैरी स्टाइल्स या द जोनास ब्रदर्स होंगे, लेकिन आप बात करते हैं।
हल: एक विशाल कॉर्क बोर्ड की दीवार
हमने एक विशाल DIY कॉर्क बोर्ड की दीवार बनाई ताकि वह जो चाहे उसे पिन कर सके। अपने व्यक्तित्व को प्रदर्शित करने, अपनी उपलब्धियों को प्रदर्शित करने और अपने कमरे के इस क्षेत्र में रंग और मस्ती का एक बड़ा शॉट देने के लिए यह उसके लिए एक शानदार तरीका है।
समाधान: फ्रेम के बजाय पोस्टर हैंगर
मैं कुछ भी अद्यतन करने में सबसे खराब हूं। - क्या आपने इस कमरे की फोटो से पहले दीवार पर लटके हुए खाली फोटो फ्रेम को नोटिस किया था?

यह उन चीजों में से एक है जो मुझे लगता है कि दीवारों पर फ्रेम होने के बजाय मुझे कभी नहीं लगता, मुझे ये पोस्टर हैंगर लगे। फिर मैंने कॉस्टको पर डाउनलोड करने के लिए सस्ते प्रिंट खरीदे और शिपिंग लागत से बचा।

वे चुंबकीय और सुपर हल्के वजन के हैं, इसलिए उनके स्वाद बदलने के साथ-साथ उन्हें बदलना आसान होगा।

मुझे ये पोस्टर हैंगर दो आकारों में मिले: ग्यारह इंच और उन्नीस इंच।

समाधान: टाइमलेस वॉल डेकोर
उसकी मेज के बगल की दीवार को कुछ चाहिए था, लेकिन हमने पहले से ही अन्य दीवारों पर नियमित रूप से दीवार कला का उपयोग किया है। यहाँ मैं चीजों को बदलना चाहता था और उसके स्थान पर एक कार्बनिक तत्व जोड़ना चाहता था।

ये हैंगिंग वॉल प्लांटर्स जिन्हें हमने फॉक्स सक्सेसेंट्स से भरा था, इसका सही समाधान था। वे उसके कमरे के चारों ओर सोने के छोटे-छोटे टुकड़ों में बंधे हुए थे, हमें किसी भी प्रकार के अलमारियों की आवश्यकता के बिना पौधों को जोड़ने का अवसर दिया, और वे उसके कमरे में थोड़ा सा चरित्र जोड़ते हैं।

और पौधे कभी भी शैली से बाहर नहीं जाते हैं, इसलिए ये यहां लंबे समय तक रहेंगे।

एक BEDROOM के बारे में खोज से पता चलता है

जब बच्चे छोटे होते हैं तो वे मंजिल A LOT पर खेलते हैं, इसलिए फर्श स्थान आवश्यक है। लेकिन जब वे बड़े हो जाते हैं तो वे फर्श पर जितना समय व्यतीत करते हैं, उतना अधिक समय वे आराम से कुर्सी पर, अपने बिस्तर पर या अपने डेस्क पर बिताते हैं।

मेरी बेटी का कमरा उसके बेडरूम के दरवाजे के साथ आयताकार है जो एक लंबे किनारे के ठीक बीच में है और दूसरी लंबी किनारे के एक तरफ सामान्य खिड़की से कम है। इससे फर्नीचर रखना मुश्किल हो जाता है क्योंकि उसके पास दीवार की बहुत जगह नहीं होती है।

उसका बड़ा अनुरोध था कि उसकी कलाकृति करने के लिए एक अच्छा बड़ा स्थान हो, और अंत में उसका होमवर्क, लेकिन उसके वर्तमान फर्नीचर सेटअप के साथ जो अभी काम नहीं कर रहा था।

मुझे पता था कि डेस्क के लिए जगह बनाने के लिए मुझे उसके ड्रेसर से छुटकारा पाना होगा।

किसी भी अच्छे कमरे का लेआउट विभिन्न गतिविधियों के लिए ज़ोन बनाने के साथ शुरू होता है जो आप किसी स्थान पर करते हैं। यहाँ हमें एक स्लीपिंग ज़ोन, रीडिंग / कम्फर्ट ज़ोन, एक प्ले ज़ोन और एक होमवर्क / आर्ट ज़ोन की आवश्यकता थी। -जब हमें इस बात के साथ रचनात्मक होना था कि हम उस सब में कैसे फिट होते हैं।

समाधान: निर्मित में भंडारण के साथ बिस्तर नीचे
मैंने फैसला किया कि उसके बेडरूम के पूरे बायीं ओर का उपयोग करके एक बिस्तर बनाने के लिए मुझे उसके कपड़े और कुछ खिलौनों के भंडारण के नीचे दराज रखने की अनुमति होगी। (ट्यूटोरियल जल्द ही आ रहा है!)

इसने मुझे उसे पढ़ने और घूमने के मौके देने का अवसर दिया। और तुम मुझे जानते हो ... मुझे मिश्रण में एक और मज़ेदार फैब्रिक प्रिंट जोड़ने का कोई बहाना पसंद है, जो कि बस तब है जब मैंने बेंच सीट कुशन पर सफेद त्रिकोण के साथ एक हल्का गुलाबी कपड़ा जोड़ा।

अलमारियाँ उसके सभी छोटे knickknacks, फ़ोटो और किताबों के लिए एक आदर्श स्थान हैं और मुझे बहुत अच्छा लगा कि उन्होंने गुच्छे को कम कर दिया, जिससे लगता है कि उनका ड्रेसर जमने लगा था।

उसके बेडरूम के दूसरी तरफ, मेरे पास अब विशाल कॉर्क बोर्ड की दीवार और एक ओवरसाइज़ डेस्क बनाने के लिए पर्याप्त दीवार जगह थी ताकि वह अपनी सभी कला आपूर्ति फैला सके और रचनात्मक हो सके।

इस सेट ने एक टन मंजिल की जगह को मुक्त कर दिया, जो कि उसके छोटे भाई हर समय उपयोग करते हैं। मैं उसकी किशोरावस्था में खिड़की के पास एक कम्फर्टेबल कुर्सी जोड़कर देख सकता था, जब उसके दोस्त और उसके बेडरूम में बहुत बाहर घूमते थे, लेकिन प्यार करते थे कि बिस्तर सेट हो गया और डेस्क सेट हो जाएगा।

बोनस समाधान: भंडारण प्रचुर मात्रा में!
इस पलंग के नीचे दराज़ लगाकर जो मैंने बनाया (ट्यूटोरियल जल्द ही आ रहा है) ने उसे एक नियमित ड्रेसर की तुलना में बहुत अधिक दराज भंडारण दिया। उसने शाब्दिक रूप से दीवार से दीवार की दराज बनाई है और खिलौना भंडारण के लिए दो बड़े लोगों का उपयोग करने के लिए पर्याप्त जगह थी।

थोड़ी सी खाली जगह के साथ हमने अधिक खिलौने और भरवां जानवरों के लिए एक बड़ी टोकरी (होम गुड्स से) जोड़ी। टोकरी वास्तव में आसान सफाई करती है और कमरे के उस तरफ बनावट और रुचि को जोड़ती है।

वह अपनी अधिकांश स्कूलवर्क को संग्रहीत करती है और अपनी कला को अपनी अलमारी में एक कंटेनर में संग्रहीत करती है, लेकिन अब उसके पास अपनी सभी कला आपूर्ति के लिए दराज और एक प्रणाली है। -उनकी कला सामग्री हर जगह हुआ करती थी, लेकिन अब वे आसानी से अंदर-बाहर हो जाती हैं, जब वह अपनी कला तालिका के किनारे ड्रॉर्स के साथ काम कर रही होती हैं।

हां, इस कमरे को पूरा होने में महीनों लग गए। हमने एक समय में इस पर थोड़ा काम किया और मुझे खुशी है कि हमने अपना समय लिया। इसने हमें वास्तव में अच्छे निर्णय लेने की अनुमति दी और उसे इस प्रक्रिया में शामिल किया।

वह इस बात से बहुत खुश है कि यह कैसे निकला। यह एक सुंदर स्थान है जो वास्तव में अच्छी तरह से उसके मजेदार और आसान व्यक्तित्व का प्रदर्शन करता है। - जब वह स्कूल में है तो दृश्यों के परिवर्तन के लिए स्कूल में अपने डेस्क पर काम करने के लिए मैंने अपना कंप्यूटर भी ले लिया है ... यह बहुत बढ़िया है!

यहां रुकने के लिए शुक्रिया! इस कमरे में सभी संसाधन नीचे सूचीबद्ध हैं, और यदि आपके कोई प्रश्न हैं या मुझे यह बताने में संकोच नहीं है कि आप क्या सोचते हैं!

Comments

Popular posts from this blog

घर के लिए 10 वेडिंग रिसेप्शन सजावट विचार

लाइट डिजाइन के टिप्स