दीवार की घड़ियाँ की सजावट

तकनीक इतनी तेजी से आगे बढ़ने के साथ, हमने उन दीवार घड़ियों को पीछे छोड़ दिया है जो हमारे रसोई और रहने वाले कमरों में निवास करती थीं। इस लेख को पढ़ने के बाद, आप उसे वापस पाना चाहते हैं!

समय के साथ, हम उन क्लासिक दीवार घड़ियों को भूल गए हैं जिनका उपयोग हम हर जगह करते थे। अफसोस की बात यह है कि शायद इसलिए कि हमें अपने स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की बदौलत वास्तव में आधुनिक दुनिया में उनकी जरूरत नहीं है।

लेकिन दीवार घड़ियां वास्तव में पिछले कुछ वर्षों में फैशन में वापस आ गई हैं। अब, लोग उन्हें एक घड़ी के रूप में कम और सजावट के लिए अधिक उपयोग करते हैं।

आज के लेख में, हम आपको आपके घर में कम से कम एक दीवार घड़ी होने के लाभों के बारे में बताने जा रहे हैं। हम आपको उन्हें डालने के लिए कुछ अच्छे स्थानों पर भी विचार देंगे।

दीवार घड़ियों का लाभ, एक कालातीत क्लासिक

समय को बनाए रखने के अलावा, दीवार घड़ियों के अन्य महान लाभ हैं:


  • सबसे पहले, वे एक नंगे दीवार को सही स्पर्श प्रदान कर सकते हैं, और एक पेंटिंग या दर्पण के लिए एक आसान विकल्प हैं।
  • आपको उनकी आवश्यकता नहीं हो सकती है, लेकिन अतिरिक्त टाइमपास करना अभी भी अच्छा है। बेशक, यह वास्तव में नहीं है कि आप उन्हें अभी के लिए क्या उपयोग करेंगे, लेकिन वे अभी भी महान सजावटी टुकड़े करते हैं।
  • वे किसी भी कमरे में शैली और व्यक्तित्व देते हैं।
  • सभी प्रकार की शैली और आकार हैं, इसलिए आप हमेशा अपने घर के लिए एकदम सही घड़ी पा सकते हैं।
  • इन सभी शैलियों का मतलब यह भी है कि आप उन्हें समय के माध्यम से एक यात्रा के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

आपको दीवार घड़ी कहाँ लगानी चाहिए?

जैसा कि हमने ऊपर कहा, दीवार की दीवारें नंगी दीवार को सजाने के लिए एकदम सही हैं।

आवश्यक स्थान

रसोई: यह वास्तव में यहाँ एक घड़ी के लिए बहुत उपयोगी है। यह आपको समय का ध्यान रखने का एक तरीका देता है और किसी भी चीज को ओवर-बेक नहीं करता है या बहुत लंबे समय तक नाश्ता करने में खर्च करता है।
एक के लिए सबसे अच्छी जगहें निष्कर्षण हुड से ऊपर हैं, या कहीं और जहां आप इसे आसानी से देख सकते हैं।

आपको यह भी बताना होगा कि यह कितना बड़ा है, खासकर क्योंकि अतिरिक्त बड़ी घड़ियों को हाल ही में ट्रेंड किया गया है। वे आश्चर्यजनक लग सकते हैं, लेकिन आपको उन्हें सजाने के दौरान सावधान रहना होगा।

हमने इसे एक लाख बार कहा है और हम इसे फिर से कहेंगे: अनुपात का मामला। इसलिए, यदि आपके पास एक छोटा रसोईघर है, तो मध्यम आकार की दीवार घड़ी चुनें। अन्यथा, आपकी रसोई बस समाप्त हो जाएगी यह वास्तव में है की तुलना में छोटा लग रहा है।

लिविंग रूम: यह दीवार घड़ियां लगाने के लिए एक क्लासिक जगह है। यदि आपके पास एक नंगी दीवार है जो जीवन की थोड़ी सी जरूरत है तो यह और भी बेहतर है।
अपने रहने वाले कमरे की शैली में कारक ताकि घड़ी बाकी कमरे के साथ अच्छी तरह से चली जाएगी, उसी समय यह अंतरिक्ष को एक अनूठा स्पर्श देता है।

यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक बड़ी दीवार है, तो आपको एक साधारण घड़ी चुननी चाहिए, ताकि यह अंतरिक्ष को अव्यवस्थित न करे।

अधिक विकल्प

कार्यालय: व्यवस्थित किया जाना और समय का ध्यान रखना अच्छी नौकरी के प्रदर्शन के प्रमुख भाग हैं। तो, घड़ी से ज्यादा मददगार क्या हो सकता है? इसके अलावा, कमरे में एक स्टाइलिश, आधुनिक घड़ी होने से आप प्रेरित और प्रेरित रहेंगे!
एक बच्चे का कमरा: दीवार घड़ियाँ बच्चों के कमरे में सुपर उपयोगी हैं, और आपके छोटे लोगों के लिए बहुत सारे लाभ हैं।
उदाहरण के लिए, वे समय को बताना और अपनी विभिन्न गतिविधियों पर खर्च करने के तरीके के बारे में बेहतर जानकारी प्राप्त करना सीखेंगे।

कहीं और के साथ, दीवार घड़ी को आपके बच्चे के कमरे में शैली को प्रतिबिंबित करने की आवश्यकता है। या, यह कम से कम एक विषय होना चाहिए जो उन्हें पसंद है।

मास्टर बेडरूम: बहुत सारे लोग हैं जो इस डर से बेडरूम में दीवार घड़ी रखने से मना कर देते हैं कि शोर उन्हें सोने से रोक देगा।
लेकिन आजकल बहुत सारी क्लासिक दीवार घड़ियाँ सजावटी हैं और वास्तव में समय नहीं बताती हैं। दूसरे शब्दों में, वे टिक नहीं पाते हैं। इसलिए, यदि आप एक दीवार घड़ी चाहते हैं, लेकिन आप शोर नहीं चाहते हैं, तो आप भाग्य में हैं!

अनपेक्षित स्थान

प्रवेश मार्ग: यह एक सामान्य स्थान नहीं है, लेकिन दीवार की घड़ियाँ एक कोट स्टैंड और एक दर्पण के साथ बहुत अच्छी जाती हैं।
बाथरूम: बाथरूम में वास्तव में दीवार घड़ियां भी हैं। बेशक, बहुत सारे लोग हैं जो इस बात से असहमत हैं, यह कहते हुए कि बाथरूम आराम करने और समय की चिंता न करने की जगह है। फिर भी, यदि आप अपनी घड़ी को सही चुनते हैं, तो यह बाथरूम में बहुत अच्छी लग सकती है।

स्टाइल 

दीवार घड़ियाँ अंतहीन शैलियों में आती हैं, जो सबसे क्लासिक से लेकर सबसे अधिक अवांट-गार्डे तक हैं। वे सभी आकार, आकार और रंगों में भी आते हैं।


  • विंटेज घड़ियाँ: ये आमतौर पर या तो धातु या लकड़ी के होते हैं, और लगभग हमेशा रोमन अंकों का उपयोग करते हैं। वे ट्रेन स्टेशन घड़ियों की याद भी दिलाते हैं।
  • गोलाकार घड़ियाँ।
  • आधुनिक कोयल घड़ियों
  • दादाजी घड़ियाँ।
  • स्टिकर घड़ियाँ: ये व्यावहारिक और मज़ेदार हैं क्योंकि आप इन्हें अपनी इच्छानुसार रख सकते हैं। आपको बस मैकेनिकल क्लॉक हैंड्स के चारों ओर स्टिकर लगाने हैं।
  • मूल आकार: ज्यामितीय आकार, जानवर, आदि…

निष्कर्ष


दीवार घड़ियाँ किसी भी कमरे में बहुत शैली और व्यक्तित्व जोड़ सकती हैं। आम तौर पर उन्हें अच्छे दिखने के लिए किसी अन्य सजावट की आवश्यकता नहीं होती है।

आपके घड़ी की सजावट के साथ खेलने के लिए कुछ शांत तरीके भी हैं और आपके घर को बहुत अधिक व्यक्तिगत एहसास देते हैं।

उदाहरण के लिए, एक बड़ी घड़ी के बजाय, आप 3-5 का उपयोग कर सकते हैं जो समान आकार / आकार, लेकिन अलग-अलग रंग हैं। या, आप उन्हें विभिन्न देशों या शहरों में समय पर सेट कर सकते हैं।

दीवार घड़ियाँ सजावट का एक बहुमुखी, कार्यात्मक रूप है जो भूल जाने के लायक नहीं है, इसलिए उन्हें अपने घर में जगह दें!

Comments

Popular posts from this blog

लड़कियों के बैडरूम के लिए टिप्स

घर के लिए 10 वेडिंग रिसेप्शन सजावट विचार

लाइट डिजाइन के टिप्स