घर में धुप के आनंद प्राप्त करने के टिप्स

भव्य दक्षिणी कैलिफोर्निया के विचारों, गर्म धूप और नरम हवाओं का स्वागत करते हुए, एक खुली योजना के लिए खिड़कियों और कांच के दरवाजों की शानदार दीवारों को डिजाइन करने के लिए पर्याप्त हैं जो सभी लाइनों को मिटा देते हैं। लेकिन केटलिन ओल्सन का उल्टा मकसद था। "मुझे अपने बच्चों पर नज़र रखने की ज़रूरत है," वह हंसी के साथ कहती है। "सदैव।"

वह और पति रॉब मैकलेनहनी, लंबे समय से चल रहे इट्स ऑलवेज सनी इन फिलाडेल्फिया के कॉस्टार के दो लड़के हैं, एक्सल और लियो, जो ड्रिंक्स की तुलना में तेजी से बढ़ रहे हैं, जो धान के पब में नीचे जाते हैं। "इस घर के निर्माण में, हम ऐसे स्थान बनाना चाहते थे जो हमारे लड़कों और उनके दोस्तों को यहां बाहर घूमने के लिए प्रोत्साहित करें," केटलिन कहते हैं।

इस जोड़ी ने अपनी दृष्टि को जीवंत करने के लिए एक और पावर जोड़ी, डिजाइनर किशन परेरा और आर्किटेक्ट स्टीव जियाननेट को शामिल किया।

"यह घर के परिदृश्य का हिस्सा बनाना महत्वपूर्ण था," जियाननेट कहते हैं। एक बड़ा घर बनाने के बजाय, उन्होंने एक गेस्टहाउस / कार्यालय और एक पूल हाउस सहित संरचनाओं की एक श्रृंखला तैयार की, जो बाहरी स्थानों के माध्यम से व्यवस्थित रूप से प्रवाह करते हैं और समय के साथ जोड़े जाने की भावना को जगाते हैं।

लकड़ी साइडिंग बाहरी लोगों को एक गर्म, देहाती खिंचाव देता है, डिजाइन टीम की मदद करने के लिए धन्यवाद। "यह बहुत नया लग रहा था," परेरा कहती हैं, जो थोड़े से व्यथित रूप को देखने के लिए बोर्ड द्वारा साइडिंग बोर्ड पर जाने के लिए एक सजावटी चित्रकार को लाया। "प्रत्येक बोर्ड का अपना चरित्र है," परेरा कहते हैं। "यह उस घर में चले गए विचार और प्रेम का एक उदाहरण है।"

गियाननेट ने लंबे स्टील बीम की मदद से अपना जादू (दीवारों को गायब करना) हासिल किया। संरचनात्मक स्टील को उजागर किया गया था, जिससे घर को आधुनिक औद्योगिक बढ़त मिली। वास्तुकार ने कहा, "यह देखना अच्छा है कि चीजें वास्तव में कैसे बनाई जाती हैं।" "पुराने फार्महाउस में, आप शिल्प देख सकते थे। यह प्रामाणिकता की भावना देता है। यह ठोस महसूस करता है; यह यहाँ रहने के लिए है।"

और कोई भी कभी भी छोड़ना नहीं चाहता है, परेरा के इंटीरियर डिजाइन के लिए धन्यवाद। "यह बहुत गर्म लकड़ी और औद्योगिक शैली का एक स्पर्श के साथ पृथ्वी है। यह थोड़ा खेत तत्व है कि यह बहुत ही आमंत्रित करता है के साथ देहाती है," वह कहती हैं। "यह युवा लड़कों और दो कुत्तों वाले परिवार के लिए एक आरामदायक, आरामदायक घर है।"

पुराने और नए, देहाती और परिष्कृत, चिकनी और मटमैले के परेरा का पिघलना फ़ोयर के माध्यम से पहले चरण से और चरित्र-समृद्ध रहने वाले कमरे में स्पष्ट है। "ऐसा लगता है कि भले ही यह एक नया घर है," वह कहती हैं। विंग कुर्सियां ​​घर के माध्यम से थ्रेडेड है कि आसानी से आकाशीय दरवाजे के माध्यम से खुलने वाले आकाशीय ब्लूज़ के साथ जाल के माध्यम से, एक मातहत चैती ह्यू का परिचय देती हैं। ओटोमांस एक पूरक धूप नारंगी नारंगी रंग पहनते हैं जो पेंट-ईंट चिमनी से निकलने वाली गर्मी को प्रतिबिंबित करता है।

डाइनिंग रूम में बनावट के सितारे, सुडौल रूपों के कलाकारों की टुकड़ी के साथ। परेरा कहती हैं, '' कैटलिन बेमेल कुर्सियों को चाहती थी।

"दोस्तों की यह छवि मेरे दिमाग में उड़ गई।" लेकिन केटलीन वास्तव में 1990 के दशक की जमीन पर मोनिका की रसोई की मेज पर बजने वाली प्रसिद्ध कलहपूर्ण कुर्सियों के पुन: निर्माण को प्रोत्साहित नहीं कर रहा था। वह और परेरा की पिक्स, खाना खाने वाले दोस्तों की तरह एक पुरानी लकड़ी और स्टील की टेबल के आसपास इकट्ठा की गई, सोच-समझकर क्यूरेट की गई हैं। विभिन्न ऊंचाइयों, आकृतियों और शैलियों, तटस्थ असबाब द्वारा एकजुट होकर, विश्वासपूर्वक एक साथ आते हैं, प्रेरणादायक वार्तालाप जो मिठाई के बाद लंबे समय तक जारी रहता है।

इसी तरह, पेरेरा ने मेटल-मेश एनसेस्ड ग्लास पेंडेंट के एक मेलांगे से विवाह किया, जो एक विलक्षण प्रकाश स्थिरता बनाने के लिए "यह रोब और केटलिन की तरह ही अंतरिक्ष को उदार और मजेदार बनाता है," डिजाइनर कहते हैं। "यह प्रामाणिक है कि वे कौन हैं।"

काइटलिन के पसंदीदा कमरे में हर दिन भोजन होता है: रसोई। एक प्राकृतिक लकड़ी का द्वीप एक सफ़ेद-चित्रित शकर अलमारियाँ को एक ऐसे स्थान पर रखता है, जो ग्लास, पत्थर और धातु के एक समामेलन के साथ रुचि को बढ़ाते हुए उपद्रव करता है। ऑरेंज टोन के साथ न्यूपोर्ट ब्रास मेष से तांबा जुड़नार जो कि परेरा को असबाब, आसनों, और लहजे में पूरे घर में तटस्थ अंदरूनी गर्म करने के लिए पिरोया जाता है।

"रसोई में मेरा दिल है, क्योंकि दुनिया के हर दूसरे घर में ऐसा ही होता है, यही वह जगह है जहाँ हर कोई इकट्ठा होता है," केटलिन कहते हैं। "दिन का मेरा पसंदीदा हिस्सा रात का खाना बना रहा है जबकि लड़के काउंटर पर होमवर्क करते हैं।"

नाश्ते के कमरे की धातु-आधार तालिका, परेरा के कई विश्वासघात में से एक है

नाश्ते के कमरे की धातु-आधार तालिका, बिग डैडी की प्राचीन वस्तुओं से परेरा के कई खजाने में से एक, घर के उजागर संरचनात्मक बीम में इस्तेमाल किए गए स्टील के लिए सिर हिलाता है।

रात के खाने के बाद परिवार के कमरे में टीवी का समय बदल जाता है, मुख्य रूप से ग्रे रंग के कपड़े पहने होते हैं ताकि प्रकृति को एक बढ़ते ग्लास की दीवार के माध्यम से सुर्खियों में ले जाया जा सके जो कि एक टीक डेक और बाउकोलिक विचारों के लिए खुलता है। एक 20 फुट लंबा एक निर्मित घरों में एक टीवी, किताबें और स्मृति चिन्ह हैं, जबकि सोफा पूरे परिवार को मूवी की रात में रखता है।

एक अन्य आँगन आराम से रहने वाले कमरे से अलग हो जाता है, परिवार और दोस्तों को साझा डीएनए वाले अलग-अलग व्यक्तित्व वाले बैठने के क्षेत्रों में मौज करने के लिए। विंटेज और औद्योगिक किनारे के टुकड़े कुशन सीटों की एक सरणी के साथ मिश्रण करते हैं। रोब की पसंदीदा, हालांकि, चिकना समकालीन लाइनों के साथ एक रतन घुमाव है। "रोब ने मुझे बताया, 'मुझे एक बूढ़े आदमी की रॉकिंग चेयर चाहिए, ताकि मैं यार्ड में बैठकर घूर सकूं," किशनानी हंसते हुए बोली। "मैंने कहा, 'क्या यह एक अच्छा दिखने वाला बूढ़ा-आदमी रॉकिंग चेयर हो सकता है?" "यह है, और यह रॉब के लड़कों में से एक बन गया है, साथ ही उनके कार्यालय एक आरामदायक कॉटेज में टक गया जो युगल के गेस्टहाउस के रूप में डबल्स है।

"रोब पेंसिल्वेनिया से है, और वह चाहता था कि उसका कार्यालय एक पुराने पेंसिल्वेनिया लॉग केबिन जैसा महसूस हो," परेरा कहते हैं। उस वाइब को पकड़ने के लिए, डिजाइनर ने सजावटी सजावटी पैनलिंग की, जो घर के बाहरी हिस्से को पूरा करने वाले एक ही सजावटी चित्रकारों द्वारा नियुक्त किया। एक पुराने जमाने के चूल्हे में मसूड़े की जगह को एक गुच्छेदार चमड़े के सोफे, एक औद्योगिक रूप से कॉफी टेबल और कई गर्म एंटीक कालीनों में से एक है जो परेरा ने पूरे घर में इस्तेमाल किया है। हॉलीवुड के सिरदर्द, प्राकृतिक दृश्यों और प्रकृति की सुंदरता के बीच घुलते हैं।

"मेरा रोब और केटलिन के घर के बारे में मेरी पसंदीदा चीज है इसका अद्भुत इनडोर-आउटडोर अनुभव," परेरा कहते हैं। "यह घर उस आदर्श को पकड़ लेता है, जो मैंने कभी देखा है। किसी भी घर से अधिक आदर्श है। आपको लगता है कि आप पूरे दिन बाहर हैं। यह वास्तव में एक सपना सच है।"

Comments

Popular posts from this blog

लड़कियों के बैडरूम के लिए टिप्स

घर के लिए 10 वेडिंग रिसेप्शन सजावट विचार

लाइट डिजाइन के टिप्स